BJP President, Mr. Amit Shah, State BJP In-Charge, Mr. Anil Jain, State BJP President, Mr. Subhash Barala, Haryana Chief Minister, Mr. Manohar Lal, Education Minister, Mr. Ram Bilas Sharma, Finance Minister, Capt. Abhimanyu, Agriculture and Farmers’ Welfare Minister, Mr. O.P. Dhankar and Minister of State for Food, Civil Supplies and Consumer Affairs, Mr. Karan Dev Kamboj acknowledging the greetings of people during a rally organised at Jind on February 15, 2018.

हरियाणा सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करते हुए विकास की राजनीति जारी रखी। इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मनोहर लाल खट्टर की पीठ थपथपायी। साथ आने वाले आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए कार्यकर्ताओं को जोशीले अंदाज में बताया कि सभी सीटों पर भाजपा का परचम फहराना है।


नेलो के गढ़ में भाजपा ने मिशन-2019 के विजय पताका की हुंकार भरी। आगामी लोकसभा चुनावों में एक बार फिर कमल खिलाने के लिए युवा हुंकार रैली के माध्यम से हरियाणा में नई बिसात बिछाई गई। जाट लैंड के नाम से प्रसिद्ध जींद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं में चुनावी जोश भरा। जोशीले अंदाज में शाह ने लोस चुनावों में सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज करने को लेकर कार्यकर्तओं को गुरुमंत्र दिए। अमित शाह ने कहा कि हरियाणा की 10 में से 7 नहीं बल्कि सभी सीटों पर भाजपा का परचम फहराना है। इसके साथ ही अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि आगामी लोस चुनावों में कांग्रेस मुक्त भारत बनाने में कार्यकर्ता ग्राउंड स्तर पर अभी से तैयारियां आरंभ कर दें। यही नहीं अमित शाह ने हरियाणा की राजनीति में सबसे खास महत्व रखने वाले जाट बाहुल्य महम चौबीसी के क्षेत्र में 15 फरवरी को आयोजित युवा हुंकार रैली में भीड़ जुटाकर एक फिर अपने रणनीतिक चार्तुय का लोहा मनवाया। आधुनिक चाणक्य के नाम से प्रसिद्ध अमित शाह का हरियाणा की धरती पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक लाख बाइक पर सवार होकर शाही स्वागत किया। बकायदा इसके लिए भाजपा ने प्रत्येक बूथ से पांच बाइकों का पंजीकरण भी कराया था।

इधर भी नजर

हरियाणा के जींद, फतेहाबाद, सिरसा, हिसार, रोहतक, कैथल व कुरुक्षेत्र जिले जाट बाहुल्य हैं। इन जिलों में जाटों की पार्टी कही जाने वाली इनेलो की मजबूत पकड़ है। 2014 में भाजपा की आंधी चलने के बाद भी इनेलो की इस क्षेत्र में पकड़ कमजोर नहीं हुई। इन जिलों के अंतर्गत आने वाली 28 विधानसभा सीटों में से 13 सीटों पर इनेलो का कब्जा है।

दिया जाएगा हिसाब

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा वर्ष 2019 के लोक सभा चुनावों में हरियाणा की दस की दस सीटें भाजपा जीतेगी और इस जीत से ही हरियाणा की सभी दसों सीटों पर भगवा लहराया जाएगा। उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि हम पल-पल और पाई-पाई का हिसाब जनता को देगें। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हमला करते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत और कलेजा है तो वे सुन लें कि उनके कांग्रेस के राज में जब दिल्ली में उनकी यूपीए की सरकार थी तो 13वें वित्त आयोग में हरियाणा को 14 हजार 900 करोड़ रुपये की राशि का आवंटन हुआ था परंतु जब 14वां वित्त आयोग आया तो उस समय राज्य में भाजपा की सरकार थी और इस दौरान हरियाणा को 42 हजार करोड़ रुपये के आवंटन का काम किया गया अर्थात 27 हजार करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की गई।

भ्रष्टाचार विहीन सरकार

अमित शाह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की पीठ थपथपाते हुए कहा कि हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर ने भ्रष्टाचार विहीन सरकार दी है। मुख्ययमंत्री पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप अब तक नही लगा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जातिवाद और क्षेत्रवाद को झेला लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने सबका साथ-सबका विकास का नारा दिया जिसे मनोहर सरकार ने हरियाणा में आगे बढ़ाया है, ताकि हर गरीब का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा को मनोहर लाल सरकार ने कैरोसिन मुक्त बनाया है। इसके अलावा पंचायतों को चुनने के लिए एसएससी की पढ़ाई अनिवार्य करने का कानून बनाया जिसमें 42 प्रतिशत महिलाएं हैं। अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने से पहले ट्रांसफर इंडस्ट्री चलती थी लेकिन मनोहरलाल सरकार ने शिक्षकों की आॅनलाईन ट्रांसफर पॉलिसी बनाकर भ्रष्टाचार को खत्म किया है। उन्होंने कहा कि भर्तियों में भी पारदर्शिता आई है। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान की शुरूआत हरियाणा के पानीपत से की और इसी अभियान के तहत आज हरियाणा का लिंगानुपात देश में सबसे अधिक 950 है। वहीं सरकार ने ई-स्टौम्पिंग का भी काम किया।

कार्यकर्ताओं का कुंभ

अमित शाह ने कहा कि युवा हुंकार रैली भाजपा के कार्यकर्ताओं का एक कुंभ है, जिससे संगठन को मजबूती मिलेगी। आज देश में भाजपा की 19 सरकारें हैं और अब इनकी संख्या 21 होने जा रही है। भारत के जवान, किसान, गरीब और बालिकाओं ने जो भारत का सपना देखा है उस सपने को साकार करने के लिए केंद्र सरकार प्रधानमंत्री की अगुवाई में लगातार कार्य कर रही है और प्रधानमंत्री मोदी ऐसा भारत बनाना चाहते हैं, जिसका सपना जवान, किसान, गरीब ने देखा है। उन्होंने कहा कि आज युवा हुंकार रैली में प्रदेश के युवाओं ने जिस प्रकार से प्रचंडता का प्रदर्शन किया है, उसके अनुरूप आने वाले समय में संगठन बहुत मजबूत होगा।

लूट-खसोट हुई बंद

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार ने क्षेत्रवाद, सत्ताधारी परिवारों की लूट-खसोट, ट्रासंफर इंडस्ट्री, भेदभाव, सरकारी ठेकों व टेंडरों में नेताओं और मंत्रियों की मनमानी को समाप्त किया है।  पिछली कांग्रेस सरकार के गड्ढों को भरने का काम वर्तमान भाजपा सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल में देश में परिवर्तन हुआ है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहली बार भाजपा की एक शुद्ध सरकार बनी है तथा अक्तूबर 2014 में प्रदेश के नौजवानों के बल पर हरियाणा में भारी परिवर्तन हुआ और राज्य में भाजपा की पहली सरकार बनी। वे इसका श्रेय नौजवानों को देते हैं। मनोहर लाल ने कहा कि जनता ने भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, भेदभाव का ध्यान रखा और इन सब चीजों से निजात दिलाने के लिए भाजपा की सरकार बनाई है। भाजपा सरकार ने क्षेत्रवाद के डंक को समाप्त किया और राज्य की सभी 90 विधानसभाओं में समान विकास का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि कुण्डली-मानेसर-पलवल वर्ष 2010 में ही बनकर तैयार हो जाना चाहिए था यह भी पिछली कांग्रेस सरकार का एक बहुत बड़ा गड्ढा था लेकिन केएमपी आगामी 31 मार्च 2018 तक तैयार हो जाएगा और इसका उद्घाटन कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, जिसके तहत दिल्ली से अंबाला की सड़क का विस्तार, फ्लाई ओवर और अंडर पासों का निर्माण, अंबाला-राजगढ़ सड़क को चार मार्गीय करना, रोहतक-जींद-नरवाना सड़क का निर्माण, कोट पुतली-नरवाना सड़क को चार मार्गीय करना, रोहतक-डबवाली सड़क का विस्तारीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है।

 

जिला सीट भाजपा कांग्रेस इनेलो

सिरसा 05 — — 05

कुरुक्षेत्र 04 03 — 01

जींद 05 01 — 03

कैथल 04 01 01 —

हिसार 07 02 02 03

फतेहाबाद 03 01 — 02

नोट : कैथल में दो और जींद में एक निर्दलीय विधायक हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here