श्रमिकों का सकुशल बाहर आना आनंद की अनुभूति : राजनाथ सिंह

युगवार्ता    28-Nov-2023
Total Views |
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।


देहरादून, 28 नवम्बर (हि.स.)। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में सुरंग हादसे में फंसे सभी श्रमिक बंधुओं के सुरक्षित बाहर निकल आने के समाचार से मुझे अत्यंत आनंद की अनुभूति हुई है।

मुख्यमंत्री पुष्करसिंह धामी ने रक्षा मंत्री के रीट्वीट करते हुए लिखा, ''रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान केंद्रीय एजेंसियों, प्रदेश प्रशासन के विभिन्न विभागों के साथ ही हमारी सेना का भी अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान रहा है। मुख्यमंत्री ने इस सहयोग और मार्गदर्शन के लिए आभार जताया है।'

रक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ''इस अभियान पर पूरे देश की निगाह लगी हुई थी। इसकी सफलता से पूरे देश ने राहत की सांस ली है। यह घड़ी सभी श्रमिक बंधुओं के परिजनों के लिए आनंद की घड़ी है। मैं उनके परिजनों को बधाई देता हूं। बेहद कठिन और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में फंसे से इन सभी मज़दूरों को सुरक्षित निकालने में सबसे बड़ा योगदान राहत एवं बचाव कार्य में लगी सभी एजेंसियों जैसे एनडीआरएफ़, एसडीआरएफ़, उत्तराखण्ड पुलिस तथा भारतीय सेना का है। मैं इन सभी का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

प्रधानमंत्री स्वयं इस ऑपरेशन की नियमित जानकारी लेते रहे और उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री ने मौक़े पर मौजूद रहकर इस बचाव कार्य की प्रगति पर निगाह बनाए रखी। मैं प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री धामी, केंद्रीय मंत्री की भूमिका और उनकी संवेदनशीलता की भी भरपूर सराहना करता हूं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/प्रभात

Tags