सीए ने 2024-25 के लिए जारी की केंद्रीय अनुंबध सूची, स्टोइनिस, एगर, हैरिस, नेसर बाहर

28 Mar 2024 13:34:31
Australia Announce Annual Contracts


मेलबर्न, 28 मार्च (हि.स.)। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को 2024-25 के लिए केंद्रीय अनुंबध की सूची जारी कर दी है। 23 खिलाडियों की इस सूची में अनुभवी ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस, स्पिनर एश्टन एगर के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस और सीमर माइकल नेसर को जगह नहीं मिली है।

स्टोइनिस हाल के दिनों में पीठ की चोटों से जूझ रहे हैं और इसी चोट के कारण वह पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड टी20 दौरे से चूक गए थे। लेकिन उन्होंने कोच जस्टिन लैंगर के नेतृत्व में आईपीएल 2024 के ओपनर में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के लिए वापसी की, नंबर 7 पर बल्लेबाजी की और तीन रन बनाए। उन्होंने गेंदबाजी नहीं की।

इस बीच, एगर ने पिछले सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, जहां मार्नस लाबुशेन के साथ मैच जिताने वाली साझेदारी के दौरान उन्हें पिंडली में चोट लग गई थी।

अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को भी इसमें जगह नहीं मिली है क्योंकि उन्होंने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।

अनुबंध सूची में अपग्रेड होने के बाद ऑलराउंडर मैट शॉर्ट और आरोन हार्डी और तेज गेंदबाज नाथन एलिस को नए सौदे मिले। युवा दाएं हाथ के जेवियर बार्टलेट को भी इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंद से प्रभावित करने के बाद पूर्णकालिक अनुबंध मिला।

शॉर्ट ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार एकदिवसीय मैच खेले। इसी तरह, हार्डी ने डरबन में उसी मैच में अपना टी-20 पदार्पण किया। उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए सात टी20ई और चार एकदिवसीय मैच खेला है।

बार्टलेट ने बिग बैश लीग और क्वींसलैंड के लिए प्रभावित किया है और इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के साथ खेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई टी20 और एकदिवसीय टीमों में जगह बनाई है। उन्होंने मेलबर्न में पदार्पण पर 4-17 के साथ शानदार प्रदर्शन किया, फिर कैनबरा में 21 रन देकर 4 विकेट लिए।

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, मैट, आरोन और जेवियर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के शुरुआती दौर में बेहद प्रभावशाली रहे हैं। उनका प्रदर्शन और जिस तरह से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच को अपनाया है, वह देखना रोमांचक रहा है। पैनल का मानना है कि उनका भविष्य मजबूत है और वे अपने अनुबंधों के हकदार हैं क्योंकि वे ऑस्ट्रेलियाई सेटअप में नियमित बनने के प्रयास की दिशा में काम कर रहे हैं।

हालाँकि, बेली ने कहा कि स्टोइनिस, एगर और नेसर राष्ट्रीय चयन के लिए तैयार हैं और अगले साल के लिए अपना राष्ट्रीय अनुबंध खोने के बावजूद जून में ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप में भाग लेने के लिए अभी भी रेस में हैं।

2024-25 के लिए अनुबंधित पुरुष ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी इस प्रकार हैं-:

सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन , मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, झाय रिचर्डसन, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Powered By Sangraha 9.0