इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 मैच से बाहर हुईं सोफी डिवाइन

युगवार्ता    28-Mar-2024
Total Views |
Sophie Devine ruled out-5fth T20I against England


वेलिंगटन, 28 मार्च (हि.स.)। न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन क्वाड इंजरी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 मैच से बाहर हो गई हैं। डिवाइन को बुधवार को चौथे टी20 मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय चोट लगी थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरुवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि स्कैन से पुष्टि हुई है कि डिवाइन को ग्रेड वन क्वाड स्ट्रेन हुआ है जिसके लिए थोड़े समय के पुनर्वास की आवश्यकता होगी। वह वेलिंगटन में टीम के साथ रहेंगी, जहां पांचवां टी20 मैच खेला जाएग, और नर्वास कार्यक्रम से गुजरेंगी। 1 अप्रैल से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में उनकी भागीदारी पर बाद में फैसला लिया जाएगा।

जॉर्जिया प्लिमर, जो न्यूजीलैंड ए टीम के साथ थीं, को डिवाइन के प्रतिस्थापन के रूप में टीम में बुलाया गया है।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा, हम स्पष्ट रूप से सोफी के लिए निराश हैं, लेकिन अब ध्यान उसे यथासंभव एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध कराने पर है। अगले कुछ दिनों तक सोफी पर नज़र रखी जाएगी और इससे हमें बेहतर अंदाज़ा मिलेगा कि सोमवार को पहले गेम से पहले उसकी उपलब्धता क्या है। एकदिवसीय श्रृंखला हमारे लिए एक महत्वपूर्ण श्रृंखला है, जिसमें आईसीसी एकदिवसीय चैम्पियनशिप अंक दांव पर हैं, इसलिए हमें उम्मीद है कि सोफी जल्दी ठीक हो जाएंगी।

न्यूजीलैंड बेहद चाहेगा कि जब एकदिवसीय मैच शुरू हो तो डिवाइन को टीम में शामिल किया जाए, क्योंकि टीम ने एक मैच बाकी रहते टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। डिवाइन अब तक श्रृंखला में न्यूजीलैंड के लिए बेहतर प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ियों में से एक रही हैं, उन्होंने दो पारियों में 150.98 की स्ट्राइक रेट से 77 रन बनाए और चार विकेट लिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Tags