तीन मैचौं की टी-20 श्रृंखला के लिए मई में आयरलैंड का दौरा करेगा पाकिस्तान

युगवार्ता    29-Mar-2024
Total Views |
Pakistan to play three T20Is against Ireland in Dublin in May


लाहौर, 29 मार्च (हि.स.)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को पाकिस्तान के आयरलैंड दौरे के कार्यक्रम की घोषणा की। पाकिस्तान आयरलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगी। तीनों मैच क्रमशः 10, 12 और 14 मई को डबलिन के कैसल एवेन्यू में खेले जाएंगे।

यह श्रृंखला संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की 12 मैचों की तैयारी का हिस्सा है।

पाकिस्तान के आयरलैंड रवाना होने से पहले, न्यूजीलैंड पांच टी20 मैच खेलने के लिए अप्रैल में पाकिस्तान पहुंचेगा, जिसका पहला मैच 18 अप्रैल को होगा। अंतिम मैच 27 अप्रैल को होगा। इसके बाद, पाकिस्तान इंग्लैंड के चार टी-20 मैचों के दौरे पर जाएगा, जो 22 मई से शुरू होगा।

पाकिस्तान की आयरलैंड की आखिरी यात्रा 2018 में मेजबान टीम के उद्घाटन टेस्ट मैच के दौरान हुई थी। यह आखिरी बार भी था जब दोनों टीमें विभिन्न प्रारूपों में भिड़ी थीं।

पाकिस्तान को जुलाई 2020 में डबलिन में दो टी20 मैचों में आयरलैंड से खेलना था, हालांकि, उन्हें कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

इस बीच, आयरलैंड इस महीने की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात में अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय और टी20ई श्रृंखला हारने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ टी20 खेलेगा। हालांकि आयरलैंड ने दौरे की शुरुआत में अबू धाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पहली टेस्ट जीत हासिल की थी।

पाकिस्तान और आयरलैंड जून में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं और टूर्नामेंट के पहले ग्रुप चरण में 16 जून को एक-दूसरे से भिड़ेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Tags