कनाडा के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए कोरी एंडरसन यूएसए की टीम में, उन्मुक्त बाहर

युगवार्ता    29-Mar-2024
Total Views |
USA T20I squad against Canada-Corey Anderson


ह्यूस्टन, 29 मार्च (हि.स.)। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को कनाडा के खिलाफ 7 अप्रैल से होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए यूएसए की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। एंडरसन के अलावा, हरमीत सिंह, मिलिंद कुमार, एंड्रीज़ गॉस, शैडली वान शल्कविक और नितीश कुमार यूएसए टीम में अन्य नए चेहरे हैं।

एंडरसन आखिरी बार 2018 में न्यूजीलैंड के लिए खेले थे, और अब मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) की घोषणा के दौरान देश में प्रवास के बाद यूएसए के लिए खेलने के लिए पात्र हैं। यूएसए जाने के बाद से, एंडरसन ने मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के लिए विकासात्मक लीग माइनर लीग क्रिकेट (एमआईएलसी) में 28 पारियों में 146 की स्ट्राइक रेट से 900 रन बनाए हैं, जिसका उद्घाटन संस्करण पिछले साल आयोजित किया गया था।

भारत के पूर्व अंडर-19 बाएं हाथ के स्पिनर हरमीत ने 2022 में एमआईएलसी ट्रॉफी में सिएटल थंडरबोल्ट्स की कप्तानी की और 2023 एमएलसी में सिएटल ओर्कास द्वारा चुना गया। आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज मिलिंद, जो घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और सिक्किम के लिए खेलते थे, अच्छे घरेलू प्रदर्शन के बाद टीम में जगह बना पाने में सफल रहे।

गौस और वान शल्कविक, जो दक्षिण अफ्रीका से संयुक्त राज्य अमेरिका चले गए, को घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया गया है। कनाडा के पूर्व कप्तान नीतीश कुमार 2021 में यूएसए जाने के बाद अपनी पूर्व टीम के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

वहीं, भारत के लिए पूर्व अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान, उन्मुक्त चंद को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के बीच टी-20 मैच 7-13 अप्रैल तक ह्यूस्टन, टेक्सास में प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा। यूएसए की टीम 1 अप्रैल से पीवीसीसी में अपनी तैयारी शुरू करेगी।

यूएसए की टीम इस प्रकार है: मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उपकप्तान), एंड्रीज़ गौस, कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नितीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रावलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर, उस्मान रफीक।

रिजर्व खिलाड़ी - जुआनॉय ड्राईस्डेल, सैतेजा मुक्कमल्ला, शायान जहांगीर।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Tags