(अपडेट) उप्र के बाराबंकी में स्कूल बस पलटी, तीन बच्चों समेत चार की मौत

युगवार्ता    02-Apr-2024
Total Views |
(अपडेट) उप्र के बाराबंकी में स्कूल बस पलटी, तीन बच्चों समेत चार की मौत


बाराबंकी, 02 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के सलारपुर गांव के पास मंगलवार शाम को अचानक सामने आये बाइक सवार युवक को बचाने के चक्कर में एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में तीन स्कूली छात्राओं समेत चार लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा बच्चें घायल हैं। सभी बच्चे लखनऊ से स्कूल के बस से पिकनिक मनाकर लौट रहे थे। इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दुख जताते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए।

सूरतगंज ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय हरक्का के 33 बच्चे मंगलवार की सुबह शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ चिड़ियाघर गए थे। शाम को वे सभी लौट रहे थे तभी देवा थाना क्षेत्र स्थित सालारपुर गांव के पास अचानक सामने आए बाइक सवार को बचाने के प्रयास में बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में सभी बच्चें जख्मी हो गये और चीख-पुकार मचने लगी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

घटना की सूचना पर बाराबंकी जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मौक़े पर पहुंचकर जिला अस्पताल में घायलों का हालचाल लिया। एसपी ने बताया कि इस हादसे में तीन छात्राओं समेत चार लोगों की मौत हुई है। इनमें मृतकों की पहचान कामिनी (14), ख़ुशी (13), मानसी (13) के रूप में हुई है। इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई है, जिसकी शिनाख्त अभी नहीं हो सकी है। वहीं, 25 से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। डीएम ने घायलों के समुचित उपचार के लिए चिकित्सकों और सीएमएस को निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/आकाश

Tags