डीपी वर्ल्ड ने नई दिल्ली में जमीनी स्तर की अकादमियों को 500 क्रिकेट किट वितरित किये

युगवार्ता    26-Apr-2024
Total Views |
DP World delivers 500 cricket kits in New Delhi


नई दिल्ली, 26 अप्रैल (हि.स.)। स्मार्ट एंड-टू-एंड आपूर्ति श्रृंखला समाधान के अग्रणी वैश्विक प्रदाता डीपी वर्ल्ड ने अपनी बियॉन्ड बाउंड्रीज़ पहल के हिस्से के रूप में गुरुवार को दिल्ली के एयरोसिटी ग्राउंड में जमीनी स्तर की अकादमियों को 500 क्रिकेट किट वितरित किए।

यह पहल क्रिकेट के विकास का समर्थन करने के लिए एक वैश्विक मिशन का हिस्सा है, जिसे 50 पुनर्निर्मित शिपिंग कंटेनरों के माध्यम से वितरित किया जाता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि जमीनी स्तर के क्रिकेट क्लबों के पास खेल खेलने के लिए आवश्यक किट, उपकरण और सुविधाएं हों।

दिल्ली कैपिटल्स की एक विज्ञप्ति के अनुसार, इन दो नवीनतम कंटेनरों से दिल्ली क्षेत्र में बाल भारती और बाल भवन सहित अकादमियों के 500 युवा खिलाड़ियों को लाभ होगा।

नवीनतम बियॉन्ड बाउंड्रीज़ इनिशिएटिव के लॉन्च इवेंट में हेड कोच रिकी पोंटिंग और क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख खिलाड़ी डेविड वार्नर, एनरिक नॉर्टजे, यश ढुल और पूनम यादव ने भाग लिया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के भागीदार के रूप में, डीपी वर्ल्ड ने विश्व कप मैच में बनाए गए प्रत्येक 100 रन के लिए 10 किट दान करने का वादा किया था। इससे कुल 2,500 किट वितरित किये गए, जिनमें से 1,250 पहले ही मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, दुबई और जोहान्सबर्ग में बियॉन्ड बाउंड्रीज़ इनिशिएटिव के माध्यम से वितरित की जा चुकी हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की विज्ञप्ति के हवाले से डीपी वर्ल्ड सबकॉन्टिनेंट के उपाध्यक्ष, रेल और अंतर्देशीय टर्मिनल, अधेंदु जैन ने कहा, हमारी राय में, खेल सभी के लिए है और इसका व्यक्तियों के साथ-साथ उन समुदायों पर भी बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है जिनसे यह जुड़ा होता है। इसलिए, क्रिकेट के प्रति हमारी प्रतिबद्धता यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ियों, विशेषकर जमीनी स्तर पर, को खेल तक पहुंच मिलनी चाहिए। हम हर अवसर पर प्रतिभा का समर्थन करने के लिए समर्पित हैं और इसलिए, अपनी सीमा से परे पहल के माध्यम से, हम यहां दिल्ली में पुरुष और महिला टीमों का समर्थन करने में प्रसन्न हैं। हमारा मानना है कि खेल सीमाओं से परे जा सकते हैं और इस तरह की पहल से ऐसा माहौल बनेगा, जहां सभी महत्वाकांक्षी खिलाड़ी सफल हो सकेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Tags