मुस्लिम लीग के एजेंडा को लेकर कांग्रेस आगे बढ़ रही है: अमित शाह

युगवार्ता    26-Apr-2024
Total Views |
मुस्लिम लीग का एजेंडा को लेकर कांग्रेस आगे बढ़ रही है-अमित शाह


- दो साल में नक्सलवाद को खत्म कर देने का वादा

बेमेतरा/रायपुर, 26 अप्रैल (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के बेमेतरा के बेसिक स्कूल में शुक्रवार को चुनावी सभा में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा है कि दो साल में हम नक्सलवाद को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग के एजेंडा को लेकर कांग्रेस आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें मोदी जी की झोली में डालना है।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने कई रिपोर्ट को दबाकर रखा। हमने ओबीसी को संवैधानिक अधिकार प्रदान किया। मैं कहकर जाता हूं कि एसटी, एससी व ओबीसी आरक्षण को कोई नहीं हटा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम लीग के एजेंडा को लेकर कांग्रेस आगे बढ़ रही है। हमने स्पष्ट कर दिया है कि देश में कभी भी ट्रिपल तलाक, सीएए व 370 को हटाने नहीं देंगे।

उन्होंने दुर्ग लोकसभा सीट के उम्मीदवार वर्तमान सांसद विजय बघेल के पक्ष में लोगों से वोट की अपील की। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल से भाजपा की सरकार रही है। इन 15 साल में भाजपा ने प्रदेश का विकास किया है।

अमित शाह ने कहा कि कोई नहीं मानता था कि ईश्वर साहू, रविन्द्र चौबे जैसे कद्दावर नेताओं को हरा देंगे ,लेकिन उनका सुपड़ा साफ हो गया। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने छत्तीसगढ़ को बनाने का काम किया है।बीस साल में भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया। उन्होंने कहा कि पीडीएस का चावल हमने गरीबों गरीबों तक पहुंचाया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति में भुनेश्वर साहू की जान गई। छत्तीसगढ़ को राज्य बनाने का विरोध कांग्रेसियों ने किया। कांग्रेस सरकार ने नक्सलियों का पालन पोषण किया। देश में नक्सल खत्म किए ,लेकिन भूपेश के कारण यहां नहीं हुआ।उन्होंने कहा कि जब से हमारी नई सरकार बनी है, तब से चार माह के भीतर 90 नक्सली को मारा गिराया है। 123 नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई है। करीब 200 ने सरेंडर किया है। अब तीसरी बार नरेन्द्र मोदी को पीएम बना दें, तो हम आने वाले दिनों में पूरे राज्य से नक्सलवाद को खत्म कर देंगे।कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के कारण नक्सलवाद को पालने पोषण काम किया।अमित शाह ने कहा नक्सलियों को समाप्त करने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 70 साल से अयोध्या राम मंदिर मामले को अटका कर रखा था। आपने नरेन्द्र मोदी को पीएम बनाया। पांच साल के भीतर हमने राम मंदिर का निर्माण कराया। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राहुल गांधी को निमंत्रण भेजा, वे नहीं आए। क्योंकि, उन्हें अपनी वोट बैंक की फिक्र था। मोदी जी ने ऐसे काम किए हैं जो एक हजार साल तक कोई नहीं कर पाएगा। राहुल गांधी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गए क्योंकि उन्हें वोट बैंक का डर लगता है। जो लोग वोट बैंक की राजनीति करने के लिए रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गए वे लोग देश में शासन करने के हकदार नहीं है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर हमारा है कि नहीं है ,लोगों से कहा जोर से बोले खड़गे के कान तक आवाज जानी चाहिए। आप सभी ने मोदी जी की दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया, 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को कश्मीर से समाप्त कर दिया गया। कश्मीर हमेशा के लिए भारत का हिस्सा बन गया है। मैं जब पार्लियामेंट में कश्मीर कभी लेकर खड़ा हुआ। उस समय विजय जी थे ,राहुल बाबा ने कहा अनुच्छेद 370 मत हटाइए।

उन्होंने कहा वहां खून की नदियां बह जाएगी, राहुल बाबा खून की धारा छोड़ो, किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं हुई। मनमोहन सिंह सरकार में आलिया-मालिया सब आते थे पाकिस्तान से और बम धमाके करके चले जाते थे। यूपीए की सरकार थी तो पाकिस्तान से घुसपैठ होती थी, मोदी के आने के बाद सब बंद हो गए। हमने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों को मार गिराया।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भूपेश बघेल खुद अपनी लोकसभा क्षेत्र दुर्ग को छोड़कर राजनांदगांव से चुनाव लड़ रहे है। भूपेश बघेल के सरकार में कई घोटाले हुए। इसमें कोयला, शराब, महादेव, सीजीपीएससी, डीएमएफ, गौठान शामिल हैं। उनकी सरकार ने तो गोबर तक को नहीं छोड़ा था। हमारी सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान जो वादे किए थे। सभी को मोदी की गारंटी के साथ पूरा कर रहे है।

विशाल जनसभा में भाजपा उम्मीदवार विजय बघेल समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव शर्मा/प्रभात

Tags