मैड्रिड ओपन: दूसरे दौर में पहुंचे राफेल नडाल, डी मिनौर से होगा सामना

युगवार्ता    26-Apr-2024
Total Views |
Nadal progresses in Madrid Open 2nd Round


मैड्रिड, 26 अप्रैल (हि.स.)। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में गुरुवार को आसान शुरुआत करते हुए अमेरिका के डार्विन ब्लैंच को केवल 63 मिनट में 6-1, 6-0 से हरा दिया। हालांकि एक दिन पहले ही उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अनिश्चितता जाहिर की थी।

अपनी जीत के बाद स्पेनिश टीवी से बात करते हुए नडाल ने कहा कि वह हर पल का आनंद लेने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं कल (शुक्रवार) फिर से प्रशिक्षण लूंगा और परसों यहां वापस आऊंगा और यह बहुत अच्छा है।

नडाल दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेक्स डी मिनौर से खेलेंगे।

नडाल ने कहा, पिछले सप्ताह ऐसा नहीं होना था और मुझे यकीन है कि यह सप्ताह भी कठिन होगा। मैं हर चीज में सुधार जारी रखना चाहता हूं और जो कुछ भी मेरे हाथ में है, मैं वह सब करूंगा।

इससे पहले बुधवार को, शांग जुनचेंग ने कोरेंटिन मौटेट के खिलाफ एक रोमांचक मैच 6-7 (9), 6-2, 7-6 (10) से जीता, एक मैराथन मैच का फैसला तीसरे सेट के टाईब्रेक में तय हुआ।

महिलाओं के 64वें राउंड में, शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्विएटेक ने अपने मैड्रिड अभियान की शुरुआत चीन की वांग ज़ियू पर आसान जीत के साथ की उन्होंने वांग को 6-1, 6-4 से आसान शिकस्त दी।

एक अन्य मैच में नौवीं वरीयता प्राप्त येलेना ओस्टापेंको ने जेसिका बौज़स मनेइरो को 6-3, 6-1 से हराया।

पांचवीं वरीयता प्राप्त मारिया सककारी ने डोना वेकिक को आसानी से 6-3, 6-2 से हराया और पूर्व विजेता विक्टोरिया अजारेंका ने तात्जाना मारिया के खिलाफ 6-3, 6-1 से आसान जीत दर्ज की।

नाओमी ओसाका 15वीं वरीयता प्राप्त ल्यूडमिला सैमसोनोवा से 6-2, 4-6, 7-5 से हारकर दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं । 16वीं वरीयता प्राप्त यूक्रेनी एलिना स्वितोलिना भी स्पेन की सारा सोरिब्स टॉर्मो से 6-3, 7-5 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Tags