सलमान खान हाऊस फायरिंग मामले में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

युगवार्ता    26-Apr-2024
Total Views |
सलमान खान हाऊस फायरिंग मामले में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी


मुंबई, 26 अप्रैल (हि.स.)। मुंबई पुलिस की टीम ने शुक्रवार को फिल्म अभिनेता सलमान खान के आवास पर हवाई फायरिंग मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया है। अनमोल बिश्नोई जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का छोटा भाई है।

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनमोल बिश्नोई ने पहले एक सोशल मीडिया पोस्ट में बांद्रा पश्चिम में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी। पुलिस ने पहले कहा था कि 14 अप्रैल को दो लोगों ने सलमान खान के घर पर कई राउंड गोलियां चलाई थी। पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में ले सकती है, जो वर्तमान में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है और कड़े महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) को लागू करने पर भी विचार कर रही है। अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को मामले में वांछित आरोपितों के रूप में नामित किया गया है। अनमोल बिश्नोई कनाडा में रहता है। इस मामले में बिहार के रहने वाले कथित शूटर विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को सोनू कुमार, सुभाष चंदर बिश्नोई (37) और अनुज थापन (32) के साथ गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने उन्हें दो पिस्तौलें मुहैया कराई थी। इन दोनों को मुंबई पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस इस मामले में हथियार सप्लाई करने वाले असली आरोपित की तलाश कर रही है।

मुंबई पुलिस ने आरोप लगाया है कि चंदर और थापन 15 मार्च को शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को दो देशी पिस्तौल और 38 जिंदा राउंड सौंपने के लिए पनवेल आए थे। ये दोनों शूटर थे जिन्हें मुंबई क्राइम ब्रांच ने बांद्रा पश्चिम में सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर/प्रभात

Tags