दुबई में सीए क्लास अपार्ट : मेकर्स ऑफ द वर्ल्ड इकोनॉमी पुस्तक का विमोचन

युगवार्ता    27-Apr-2024
Total Views |
पुस्तक विमोचन करते अतिथिगण


पुस्तक विमोचन समारोह में अतिथि


पुस्तक में वित्तीय संस्थानों के मालिकों, व्यवसायियों के संघर्ष से लेकर सफलता के किस्से हैं संग्रहित

दुबई, 27 अप्रैल (हि.स.)। स्थानीय अनंतरा होटल के बिजनेस सभागार में इथियोपिया के राजदूत और अन्य अतिथियों ने सीए क्लास अपार्ट : मेकर्स ऑफ द वर्ल्ड इकोनॉमी पुस्तक का विमोचन किया। पुस्तक में वित्तीय संस्थानों के मालिकों, दूरदर्शी व्यवसायियों और अग्रणी लेखाकारों की सफलता और संघर्ष की कहानियों का संग्रह है।

इस मौके पर इथियोपिया के राजदूत अकलिलू केबेडे ने कहा कि इस तरह की किताब अगली पीढ़ी के लिए बहुत अच्छी साबित होगी। डीकॉम डिज़ाइन्स कंपनी की इस कॉफी टेबल पुस्तक के लेखक व डीकॉम डिजाइन्स कंपनी के सीईओ विकास भार्गव ने कहा कि इस पुस्तक में उन प्रसिद्ध वित्तीय संस्थानों के मालिकों, वित्त क्षेत्र में दूरदर्शी व्यवसायियों और अग्रणी लेखाकारों की उल्लेखनीय कहानियों पर प्रकाश डाला गया है, जिन्होंने वैश्विक अर्थशास्त्र के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है। भार्गव ने कहा कि इस पुस्तक में मानवीय सरलता और दृढ़ता का महत्व उल्लेखित किया गया है कि कैसे दृष्टि, दृढ़संकल्प और उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता की शक्ति से काम कर सफलता हासिल की जा सकती है। इस पुस्तक में साझा की गई सफल व्यवसायियों की कहानियों के माध्यम से पाठकों को पता चलेगा कि अपनी पृष्ठभूमि या परिस्थिति की परवाह किए बिना शिखर पर भी पहुंचा जा सकता है। भार्गव इससे पहले भी कई पुस्तकें लिख चुके हैं।

समारोह में अबूधाबी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के बिजनेस एक्जीक्यूटिव और बोर्ड सदस्य खालिद अल फहीम ने अर्थव्यवस्था के विकास के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट के महत्व पर प्रकाश डाला। प्रमुख अमीराती व्यवसायी याक़ूब अल अली ने कहा कि मैं इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं।

पूर्व भारतीय विदेश सेवा राजनयिक और निकाई समूह के अध्यक्ष पारस शेडादपुरी ने सीए के मूल्यों के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने बहुत पहले अपनी कंपनी शुरू की थी तब कैसे सीए ने उनकी मदद की थी। पुस्तक के विमोचन समारोह में सीए साहित्य चतुर्वेदी सहित कई गणमान्य और वीआईपी अतिथि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/सुनील/संजीव

Tags