पीबीकेएस के खिलाफ हार के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस ने कहा- खिलाड़ियों के लिए यह बड़ी सीख

युगवार्ता    27-Apr-2024
Total Views |
KKR captain Shreyas Iyer after defeat against PBKS


कोलकाता, 27 अप्रैल (हि.स.)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ 261 रनों के विशाल स्कोर का बचाव नहीं कर पाना दुखद है, लेकिन यह हार खिलाड़ियों के लिए उनके आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों में एक बड़ी सीख होगी।

केकेआर और पीबीकेएस के बीच मैच ने कई रिकॉर्ड तोड़े, जिसमें पंजाब ने 8 गेंद शेष रहते हुए टी20 इतिहास के सबसे बड़ा 261 रनों के पार करने में सफलता हासिल की।

अय्यर ने अपने सलामी बल्लेबाजों फिलिप साल्ट और सुनील नरेन की प्रशंसा की जिन्होंने उन्हें 20 ओवरों में 6 विकेट पर 261 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा करने में मदद की, उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह जबरदस्त थी।

नरेन और साल्ट के बीच 138 रन की साझेदारी आईपीएल में केकेआर के लिए 8वीं 100 से अधिक की ओपनिंग साझेदारी थी।

साल्ट ने 37 गेंदों में 75 रनों की विस्फोटक पारी खेली, जबकि नरेन ने 32 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें श्रेयस अय्यर ने 28 रनों का शानदार योगदान दिया, जबकि वेंकटेश अय्यर ने 39 रनों की जीवंत पारी खेलकर केकेआर को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

केकेआर के कप्तान ने यह भी कहा कि वे पीबीकेएस के खिलाफ अपने प्रदर्शन का विश्लेषण करेंगे और पता लगाएंगे कि ईडन गार्डन्स में उनके लिए क्या गलत हुआ।

मैच के बाद प्रेजेंटेशन में अय्यर ने कहा, बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह जबरदस्त थी। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। दोनों टीमों ने जबरदस्त खेला। आपको ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जाना होगा और देखना होगा कि आप कहां गलत हुए।

अय्यर ने स्टार ऑलराउंडर नरेन को अपनी टीम का 'सबसे मूल्यवान खिलाड़ी' करार दिया और कहा कि वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी से सीखने के लिए बहुत कुछ है।

उन्होंने कहा, यह खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा सबक है। नरेन को गेंद पर प्रहार करते देखना शानदार है। उससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है, वह हमारी टीम के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी हैं।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 261 रन बनाए, केकेआर ओर से फिल साल्ट (75), सुनील नरेन (71) ने अर्धशतक लगाया, तो इसके बाद वेकटेश अय्यर (39), आंद्रे रसल (24) और कप्तान श्रेयस अय्यर (28) ने विफोस्टक पारियां खेलकर केकेआर को 250 के पार पहुंचाया।

जवाब में पंजाब ने जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 108) के शतक और प्रभसिमरन सिंह (54), रिले रोसैव (26) और शशांक सिंह (नाबाद 68) की विस्फोटक पारियों की बदौलत 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। केकेआर का अगला मुकाबला सोमवार को ईडन गार्डन्स में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Tags