कर्नाटक के चामराजनगर में एक बूथ पर 29 अप्रैल को दोबारा होगा मतदान

युगवार्ता    27-Apr-2024
Total Views |
कर्नाटक चुनाव बूथ


नई दिल्ली, 27 अप्रैल (हि.स.)। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि 29 अप्रैल को कर्नाटक के चामराजनगर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हनूर के एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान कराया जाएगा।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र के इंडिगनट्टा गांव में वोट देने या न देने को लेकर ग्रामीणों के दो समूहों के बीच झड़प के दौरान मतदान केंद्र पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को तोड़ दिया गया था। उसी के बाद यहां फिर से मतदान कराने का निर्णय लिया गया है।

चुनाव आयोग ने कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को संबोधित एक पत्र में कहा है कि चामराजनगर संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी और सामान्य पर्यवेक्षक द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर और सभी भौतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखने के बाद यह फैसला किया गया है। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के अनुसार 26 अप्रैल को चामराजनगर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 146, सरकारी निम्न प्राथमिक विद्यालय, इंदिगानाथ, 221-हंसूर विधानसभा क्षेत्र में हुआ मतदान अमान्य माना जाएगा।

पत्र में आगे कहा गया है कि आयोग के निर्देशों के अनुसार मतदान केंद्र पर नए सिरे से मतदान की तारीख 29 अप्रैल तय की गई है। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुशील/अनूप

Tags