आईएसएसएफ विश्व कप: भारतीय ट्रैप निशानेबाजों ने किया निराश, विवान शूट-ऑफ में बाहर

युगवार्ता    05-May-2024
Total Views |
ISSF World Cup-Indian trap shooters disappoint


नई दिल्ली, 5 मई (हि.स.)। भारतीय ट्रैप निशानेबाज विवान कपूर बाकू में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप के खिताबी दौर में प्रवेश करने में असफल रहे। विवान टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता ग्रेट ब्रिटेन के मैथ्यू जॉन काउर्ड-होली के साथ शूट-ऑफ में 2-3 से हारकर बाहर हो गए।

विवान ने क्वालीफिकेशन राउंड में 120 अंक बनाए और छठे तथा अंतिम क्वालीफाइंग स्थान के लिए तीन निशानेबाजों के शूट-ऑफ में जगह बनाई, जिसमें आयरलैंड के पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन इयान ओ'सुलिवन और काउर्ड-हॉली भी शामिल थे।

इयान अपना पहला शॉट चूक गए और पहले स्थान से हट गए, जबकि विवान लगातार लड़ते रहे लेकिन उनका तीसरा शॉट चूक गया, काउर्ड-हॉली ने तीनों निशाने साधे और आगे निकल गए। विवान को सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा।

विवान के अलावा पृथ्वीराज टोंडाइमन (स्कोर 117, रैंक 24) और भौनीश मेंदीरत्ता (स्कोर 116, रैंक 39) का भी पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में राजेश्वरी कुमारी (स्कोर 108) निराशाजनक 23वें स्थान पर रहीं, जबकि श्रेयसी सिंह (स्कोर 107, रैंक 29), मनीष कीर (स्कोर 105, रैंक 38) सूची में और भी पीछे रहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Tags