आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के इक्विटी शेयरों का आईपीओ 8 मई को खुलेगा

युगवार्ता    06-May-2024
Total Views |
ज


जयपुर, 06 मई (हि.स.)। आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (कंपनी) बुधवार, 8 मई को अपने इक्विटी शेयरों की इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (ऑफर) खोलेगी। आईपीओ में 10 हजार मिलियन रुपये तक के इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू (फ्रेश इश्यू) और बीसीपी टॉपको वीआईआई पीटीई लिमिटेड (प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक) द्वारा ऑफर फॉर सेल में 20 हजार मिलियन रुपये तक के इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल है।

इक्विटी शेयरों की पेशकश 30 अप्रैल के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के माध्यम से की जा रही है, जो बेंगलुरु में कंपनी रजिस्ट्रार, कर्नाटक (आरओसी) के पास दायर किया गया है। आरएचपी के माध्यम से जारी किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड जैसे स्टॉक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। ऑफर के प्रयोजनों के लिए, नामित स्टॉक एक्सचेंज एनएसई होगा।

ब्लैकस्टोन के प्राइवेट इक्विटी एशिया के हेड अमित दीक्षित ने कहा, “आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के लिए यह लिस्टिंग एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और इस बात का एक बड़ा उदाहरण है कि हम क्या करते हैं, हम भारत का निर्माण करने वाले व्यवसायों का निर्माण करते हैं। हम व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अपने पैमाने, नेटवर्क और सर्वोत्तम वैश्विक तरीकों को लेकर आए हैं और कंपनी को उत्पत्ति से संग्रह तक अपनी प्रक्रियाओं को डिजिटल बनाने में सशक्त बनाया है।

ब्लैकस्टोन प्राइवेट इक्विटी के सीनियर मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश मेहता ने कहा, “आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के वंचित भारतीयों को अपना घर बनाने में सक्षम बनाने और कंपनी के परिवर्तन और विकास में भूमिका निभाने के मिशन का हिस्सा बनना फायदेमंद है। हमारी प्राथमिकता कंपनी के नेतृत्व के साथ घनिष्ठ तालमेल के माध्यम से निर्माण करना और ब्लैकस्टोन की पूंजी, संसाधनों और हमारी प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता तक पहुंच का उपयोग करना है।

आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ऋषि आनंद ने कहा, 'यह व्यक्तियों और परिवारों को अपने घरों की चाबियों के साथ सशक्त बनाने की दिशा में हमारी यात्रा में एक बड़ी उपलब्धि है। घर बनेगा, तो देश बनेगा'के सच्चे अर्थ के साथ, हम राष्ट्र निर्माण और मजबूत समुदायों की नींव रखने की जिम्मेदारी स्वीकार करते हैं।'

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/आकाश

Tags