एक पेड़ मां के नाम अभियान में पौधरोपण की पहल देश के लिए मिसाल: प्रधानमंत्री मोदी

युगवार्ता    07-Jul-2024
Total Views |
एक पेड़ माँ के नाम अभियान में पौधरोपण की पहल देश के लिए मिसाल: प्रधानमंत्री मोदी


-प्रधानमंत्री ने एक दिन में 12 लाख पौधे लगाने का रिकॉर्ड बनाने पर मुख्यमंत्री और भोपालवासियों को दी बधाई

भोपाल, 07 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान में राजधानी भोपाल में बड़ी संख्या में पौधरोपण कर एक दिन में 12 लाख पौधे लगाने का रिकॉर्ड स्थापित करने पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भोपाल के नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने रविवार को ट्वीट कर कहा है कि एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भोपाल के मेरे भाई-बहनों की यह पहल देशभर के लिए मिसाल है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे प्रयास पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा सदैव देश का सामूहिक संकल्प बनकर जन सहभागिता के माध्यम से इतिहास रचती रही है। स्वच्छता अभियान से देश की तस्वीर बदलने से लेकर कोरोना को पराजित करने तक देश ने प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर विश्व के सामने अद्भुत मिसाल पेश की। निश्चित ही एक पेड़ मां के नाम अभियान भी देश में पर्यावरण संरक्षण के साथ मां की सेवा के पवित्र भाव को मजबूती प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश ने 5.50 करोड़ पौधरोपण का संकल्प साकार करने का बीड़ा उठा लिया है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरुआत की थी। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने शनिवार को जम्बूरी मैदान, भोपाल में पौधा रोपकर प्रदेश में इस अभियान की शुरुआत की। राजधानी भोपाल में 300 जगह एक दिन में रिकॉर्ड 12 लाख पौधे रोपे गए। इस दौरान स्थानीय नागरिकों, छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में पौधरोपण कर अभियान में योगदान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश/आकाश

Tags